स्वागत

आप का हार्दिक स्वागत है , पधारने के लिए धन्यवाद!

Sunday, April 20, 2014

कम्प्यूटर शिक्षा पर अतिथि व्याख्यान संपन्न.

कम्प्यूटर शिक्षा पर अतिथि व्याख्यान संपन्न.
जनगाँव  18.04.2014.

हिंदी प्रचारक प्रशिक्षण महाविद्यालय - जनगाँव में आज 18-04-2014 को   कम्प्यूटर प्रशिक्षण व्यख्यान माला का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में   हिंदी प्रचारक प्रशिक्षण महाविद्यालय-हैदराबाद के प्रवक्ता श्री राधाकृष्ण मिरियाला पधार कर अतिथि व्याख्यान दिया.

श्री राधाकृष्ण मिरियाला ने कम्प्यूटर की उपयोगिता पर बल देते हुए हिंदी के विकास में कम्प्यूटर का योगदान के बारे में समझाया. वे आगे अपने व्याख्यान में कहा संगणक बच्चों का मित्र, युवा वर्ग का विकास, महिलाओं का स्वावलंबन,वृद्धों का संतोषदायी,गरीबों का इज्जत और अमीरों का आभूषण है कम्प्यूटर. 








उन्होंने कहा आज का युग तकनीकी का युग है. इस युग में प्रत्येक व्यक्ति को कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और विशेषकर शिक्षक के लिए अति आवश्यक है. श्री राधाकृष्ण मिरियाला ने सैद्धांतिक और प्रायोगिक दोनों पक्षों को तर्कपूर्ण एवं विवेकपूर्ण उदाहरणों से प्रशिक्षणार्थियों को सिखाकर उनका मन जीत लिया.







अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ उदय शर्मा ने वर्त्तमान युग में कम्प्यूटर शिक्षा की आवश्यकताओं पर प्रकाश डाला और अतिथि वक्ता का सम्मान भारतीय संस्कृति के अनुरूप शाल और प्रशश्ति पत्र के साथ किया तथा दुबारा आने का नियोक्ता दिया.  इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रवक्तागण  एवं सभी प्रशिक्षणार्थीगण उपस्थित थें. इस कार्यक्रम का सूत्र संचालन एवं अतिथि वक्ता का परिचय  महाविद्यालय के कम्प्यूटर शिक्षक श्री शैलेन्द्र प्रकाश ने किया और धन्यवाद समर्पण महाविद्यालय के प्रवक्ता श्रीमती के सुनीता ने किया. सामूहिक राष्ट्र गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया.
प्रस्तुति :
डॉ. उदय शर्मा 
प्राचार्य, हिंदी प्रचारक प्रशिक्षण महाविद्यालय 
जनगाँव. 



No comments: